अर्काडिया: ग्रीस के भूले हुए क्षेत्र के बारे में तथ्य और आंकड़े – विश्व

बेट्टीना सीप

यूरोप क्षेत्रीय अध्ययन

अर्काडिया ग्रीस का गुप्त क्षेत्र है

यहां तक ​​कि देश में विशेषज्ञ नियमित रूप से पेलोपोनिज़ के दिल में स्थित क्षेत्र को भूल जाते हैं। यहां बहुत सारी प्राचीन संस्कृति है, इसकी अपनी भाषा है – और स्वादिष्ट शहद। हम तथ्य और आंकड़े पेश करते हैं।

| पढ़ने का समय: 3 मिनट

बेट्टीना सीप

एक दृश्य के साथ कमरा - अर्काडिया में कुछ आवास सीधे चट्टान में बनाए गए हैं एक दृश्य के साथ कमरा - अर्काडिया में कुछ आवास सीधे चट्टान में बनाए गए हैं

एक दृश्य के साथ कमरा – अर्काडिया में कुछ आवास सीधे चट्टान में बनाए गए हैं

स्रोत: Getty Images के माध्यम से यूनिवर्सल इमेज ग्रुप

परिदृश्य

डीपेलोपोनिसे के दिल में अर्काडिया के निवासियों के बारे में कहा जाता था कि वे प्राचीन समय में एक सुखद प्राकृतिक वातावरण में रहते थे, हालांकि वे बंजर मिट्टी पर एक कठिन जीवन जीते थे।

अर्काडियन इतिहासकार पॉलीबीओस (लगभग 200120 ई.पू.) के लेखन से, रोमन कवि विर्गिल, अर्काडिया को एक रोमांटिक देहाती देश के रूप में जानते थे, यही वजह है कि उन्होंने साहित्यिक विद्वानों के आधार पर यह माना कि उनकी प्रसिद्ध चरवाहों की कविताएँ इस क्षेत्र में बस गईं – और इस तरह अर्काडिया के मिथक का निर्माण हुआ। लालसा के प्रतीक के रूप में।

यहां तक ​​कि ग्रीस के विशेषज्ञ भी अक्सर यह नहीं जानते हैं कि आज भी अर्काडिया का एक क्षेत्र है और इसलिए पहाड़ों से घिरे पठारों के लिए सिर भी नहीं है। एक गलती, क्योंकि शायद ही कोई अन्य यूनानी क्षेत्र आर्किया की तरह मूल है।

लेकिन चीजें अलग हो सकती थीं: 1832 में ग्रीस के राजा नियुक्त किए गए ओट्टो I, शुरू में नाफप्लियो के अर्काडियन शहर में रहते थे। अगर वह 1834 में एथेंस नहीं जाता था, तो यूनानी राजधानी आज अर्काडिया के मध्य में होगी – और वहां एक ग्रामीण मूर्ति का कोई चिन्ह नहीं होगा।

स्रोत: वर्ल्ड इन्फोग्राफिक

चरवाहे और झुंड

पूरे ग्रीस में बकरियों और 45 भेड़ों सहित 29 नस्लें हैं, जिनमें बारह स्वदेशी हैं। हालांकि, केवल छोटे अर्काडिया को रोमन कवि वर्जिल और यूरोपीय चरवाहा कविता के बाद के प्रतिनिधियों (जर्मनी में, उदाहरण के लिए, पॉल फ्लेमिंग और फिलिप वॉन ज़ेसन) द्वारा चरवाहों और झुंडों की भूमि के रूप में बदल दिया गया था।

यह आज भी है – कम से कम जहां तक ​​पशुओं के चरने की बात है। इस क्षेत्र में, हालांकि, प्रजातियों की पूर्व विविधता खराब है। तो भेड़ की तीन अर्काडियन नस्लें हैं कोकोविटिकी, मोरिटिको और आर्गोस विलुप्त होने के गंभीर खतरे में हैं। और चरवाहे? आज बाल्कन से ज्यादातर अप्रवासी हैं।

स्रोत: वर्ल्ड इन्फोग्राफिक

मूल भाषा

दक्षिणी अर्काडिया के पारोन पर्वत में सड़क के संकेतों के बारे में लोगों से पूछें कि आप को कोकोनियन बोलना है। यह एक भाषा द्वीप है, केवल वहाँ के साथ कोशिकोनियन बोली 3000 साल पहले डोरियों की भाषा में निवास करती है।

उस समय उसकी मुहावरे ने अर्काडियन-साइप्रट बोली की जगह ले ली। आज के अर्काडियन बोलते हैं – सभी हेलेनीज़ की तरह – आधुनिक ग्रीक, जो बदले में अटारी ग्रीक में वापस जाता है।

स्रोत: वर्ल्ड इन्फोग्राफिक

फर शहद

देवताओं का उपहार, जैसा कि प्राचीन यूनानियों ने अपने शहद कहा था, अर्काडिया के निर्यात हिट में से एक है। एक सफल कहानी जिसने 1996 में गति पकड़ी जब यूरोपीय संघ ने पाइन शहद एलाटो वेनिला को मूल के संरक्षित पदनाम के साथ एक उत्पाद घोषित किया; परिणामस्वरूप, दुनिया भर में बिक्री बढ़ी।

इस बीच, आपूर्ति मुश्किल से मांग को पूरा करती है, हालांकि कई हजार अर्काडियन मधुमक्खी पालक शहद का उत्पादन करते हैं। क्योंकि एलाटो वेनिला को जीतने के लिए, आपको केफालोनियन फ़िर के साथ घने जंगलों की ज़रूरत है (एबिस सेफेलोनिका)। देवदार की यह विशेष प्रजाति मुख्य रूप से अर्काडिया के लिए प्रतिबंधित है और विशेष रूप से अर्काडियन मेनलोन हाइलैंड्स में घर पर महसूस होती है, जो 1981 मीटर तक पहुंचती है।

एफिड्स के खिलाफ कीटनाशकों को जानबूझकर यहां इस्तेमाल नहीं किया जाता है, और इसलिए छोटे कीट परिश्रम से मीठे मलमूत्र का उत्पादन करते हैं, जिसे मधुमक्खी पालन करने वाले लोग मधुमास कहते हैं और जिसे अर्कडियन मधुमक्खियां प्यार करती हैं। ओस और फूल शंकु देवदार के शहद को अपना विशेष स्वाद देते हैं। एक राष्ट्र प्रतिवर्ष लगभग 300 किलोग्राम शहद का उत्पादन करता है; यह ज्यादातर मधुमक्खियों के छत्ते में रहता है, केवल एक छोटा सा अनुपात व्यापार में जाता है।

स्रोत: वर्ल्ड इन्फोग्राफिक

अंगूर की खेती

आर्केडिया में 1555 हेक्टेयर में अंगूर के बाग हैं। सबसे अच्छी शराब मंटिनिया पठार (650 मीटर) पर पनपती है। इसी नाम का टेरोयर ग्रीस में सबसे अच्छे वाइन-ग्रोइंग ज़ोन में से एक है।

सदियों पुरानी अंगूर की किस्म यहाँ से आती है Moschofileroजिससे सूखी सफेद मदिरा प्राप्त होती है। फालस्टाफ ने “आदर्श समर वाइन” के लिए प्रकाश, हौसले से संरचित मोस्कोफ़िलेरो की कल्पना की; यूनानी इसे “पर्ल ऑफ अर्काडिया” कहते हैं।

उद्धरण

“जब मैं अर्काडिया का राजकुमार था”

यह एक तेज़ दिल दर्द गीत का शीर्षक है “अंडरवर्ल्ड में ऑर्फियस”। 1858 में ओपेरा का प्रीमियर किया गया था, इस संगीत की रचना जैक्स ऑफेनबैच ने की थी।

सनकी, रिकॉर्ड-ब्रेकिंग, ठेठ: आप हमारे क्षेत्रीय ग्राहक श्रृंखला के अधिक भागों को यहां पा सकते हैं।

यह पाठ WELT AM SONNTAG का है। हमें उन्हें आपके घर नियमित रूप से पहुंचाने में खुशी होगी।

पैकशॉट आधा पृष्ठ WELT AM SONNTAG, ET 21.06.2020

पैकशॉट आधा पृष्ठ WELT AM SONNTAG, ET 21.06.2020

स्रोत: WELT AM SONNTAG


Recommended Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *