कोरोना के समय में खेलें: जर्मनी का कोर्ट थिएटर अब हमारे सांस्कृतिक जीवन की गारंटी देता है – वर्ल्ड

कोरस 2016 रियल फ्रेंकोइस डेलिस फैनी मैलेट। संग्रह क्रिस्टोफेल © फिल्म्स 53/12

एक संप्रभु राजकुमारी और एक जादू की औषधि, ये कुछ तेज़ी से पॉप-अप संगीत थिएटर गतिविधियों के विषय हैं जो आपको उत्तर-पश्चिमी जर्मनी में गर्मियों के ब्रेक में ले जाते हैं। सीजन की शुरुआत में, वायरस रानी कोरोना ने कम से कम थोड़ा पेट भरा।

लीप के शासक परिवार ने पहले विश्व युद्ध के अंत में, जर्मन साम्राज्य में सबसे छोटी रियासत, डेटमॉल्ड में कब्जा कर लिया। फिर भी, पिछले जर्मन कोर्ट थियेटर को 1919 में एक थिएटर में आग लगने के सात साल बाद फिर से खोल दिया गया था। एक बॉक्स, मुकुट और हथियारों के कोट के साथ – डेटमॉल्ड में आप अभी भी हर जगह लिप्स को गुलाब देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें

कोरस 2016 रियल फ्रेंकोइस डेलिस फैनी मैलेट। संग्रह क्रिस्टोफेल © फिल्म्स 53/12 | पुनर्विक्रेताओं को कोई वितरण नहीं।

एक पहले से ही नए फ्री स्टेट में था (जो कि 1946 में नॉर्थ राइन-वेस्टफेलिया में शामिल हुआ) स्टेट स्टेज, और अधिक सटीक रूप से गैस्टिएबहेन (और अभी भी हीलब्रोन और विंटरथुर के साइड ट्रिप के साथ यूरोप का सबसे बड़ा ट्रैवल थिएटर है)। अब से, मध्य बॉक्स को “विदेशी लॉज” कहा जाता था, और पूर्व-शासकों को तब से एक अंधेरे शांति के साथ करना पड़ता है। इस दिन तक, 21 मिलियन यूरो और 260 कर्मचारियों के बजट के साथ, 600 प्रदर्शन अभी भी पांच स्थानों पर चार डिवीजनों में खेले जाते हैं, जिसमें पूरी तरह से वैगनर काम के लिए एक बड़े ऑर्केस्ट्रा गड्ढे के साथ नीले और सफेद में 650-सीट मुख्य भवन के अलावा, उदाहरण के लिए, ऐतिहासिक ग्रीष्मकालीन थिएटर में, ग्रैबे जन्मस्थान में। या सोबर साठ के दशक के आंगन में।

राजकुमारी पॉलीन के बारे में एक संगीत

वहाँ, हवा के नीचे, कभी-कभी गर्मी की बारिश और कुछ एयरोसोल्स, वैसे भी एक मनोरंजक सीज़न के समापन की योजना बनाई गई थी। एक घर का बना राजकुमारी पॉलीन के बारे में पारिवारिक संगीत। 200 साल पहले मर गया और उसके बेटे ने वादा किया कि वह एक अदालत थियेटर खोलेगा, जो 1825 में हुआ था। पॉलीन एक पेटेंट व्यक्ति रहा होगा। सुंदर नहीं है, लेकिन मनोरंजक। एनलम-बर्नबर्ग के एक निवासी, दो बार, ने अपने पति के आवेदन को अस्वीकार कर दिया था: उन्हें बुरा गंध आ रहा था, बीच में आध्यात्मिक रूप से बदल दिया गया था, लेकिन 1796 में नीले-रक्त वाले मरीना में 28 वर्षीय के लिए अंतिम बचाव साबित हुआ।

सौभाग्य से, लियोपोल्ड I छह साल बाद मर गया था, 1802 से 1820 तक पॉलीन ने अपने नाबालिग बेटे के लिए सरकार चलाई। बड़े और छोटे, बाहरी और आंतरिक रूप से। चतुराई से पहले से ही महारानी जोसेफिन के साथ दोस्त हैं, जिनसे पास के महल में एक कॉफी सेवा अभी भी दिखाई जाती है, उसने पेरिस में छह सप्ताह बिताए जब तक कि अनिच्छित नेपोलियन ने उसे प्राप्त नहीं किया और उसकी संप्रभुता प्राप्त की। लिपिक लिलिपुट की गारंटी; हेसियन, प्रशिया और हनोवरियन रीच मैप पर दफन थे।

समकालीन चित्रण जर्मन समाज सुधारक राजकुमारी पॉलीन (पॉलिना) क्रिस्टीन विल्हेल्मिन ज़ुर लिप्पे-डिटॉल्ड, शंबुर्ग-लिप्पे (1769-1820) की रीजेंट को दर्शाता है। | दुनिया भर में उपयोग करें

प्रिंसेस पॉलीन (पॉलिना) ज़ुर लिप्पे-डेटोल्ड (1769-1820) ने शंभुर्ग-लिप्पे पर शासन किया

साभार: तस्वीर-गठबंधन / dpa

पॉलीन सामाजिक रूप से भी शामिल था, पहले जर्मन बालवाड़ी और विभिन्न, आज तक राजकुमारी पॉलीन फाउंडेशन पूलित सुविधाएं; यहां तक ​​कि बर्लिन में एक पॉलिनन अस्पताल भी है।

कई प्रसिद्ध (अंशकालिक) डेटमॉल्डर्स ने इस नेक माँ, बीमर का अनुसरण किया। अल्बर्ट लोर्टजिंग सात साल तक थियेटर में थे, फर्डिनेंड फ्रीलीग्रथ का जन्म यहीं हुआ था, और बाद में फ्रैंक-वाल्टर स्टीनमीयर। क्लारा शुमान के मद्देनजर, युवा जोहान्स ब्रहम ने दो पॉलिन पोतियों को कुछ गर्मियों के लिए सिखाया, एक पेंटिंग में वे उन्हें कविता एल्बमों के झुंड के रूप में दिखाते हैं।

पता लगाया – अक्सर कम करके आंका गया

आधे-लकड़ी वाले वेसर पुनर्जागरण और क्लासिकवाद के बीच की शैली में साफ डुओडेज़ मोती, जहां सिनाल्को शावर मिलाया गया था और जहां जर्मन यूथ हॉस्टल एसोसिएशन आधारित है, केवल 75,000 निवासियों के बावजूद पुराने विधवा महल में एक महत्वपूर्ण संगीत अकादमी का स्थान है; संगीतकार गिसेलर क्लेबे ने अपनी सेवानिवृत्ति यहाँ बिताई।

थिएटर ने हाल ही में सालगिरह के लिए हॉर्वाथ को इसमें से अनुकूलित किया है “आखरी दिन” प्रदर्शन किया, और अब सीजन के अजीब अंत में, एक सुरक्षा मार्जिन और स्वच्छता नियमों के साथ एंड्रियास जोर्नेस के नियमित और व्यावहारिक संगीत पर जोहान्स जॉर्डन द्वारा लिखित “पॉलीन” संगीत रिव्यू का अनुसरण करता है। आपको इसे एक नाटकीय साइट की यात्रा और संगीत के इतिहास के सबक से कला के कुल काम के रूप में समझना होगा, जो महल के भूत के रूप में अभी भी बहुत जीवंत चैम्बरमाईस द्वारा परोसा जाता है, जो एक ब्रेक के साथ दो घंटे में खुशी से तैयार करता है।

सात खिलाड़ियों ने 14 भूमिकाएं साझा कीं, आलू चोरी करने वाले किसान बाद में जर्जर-पतित नेपोलियन हैं, युवा पॉलीन भी जोसेफिन को संभालते हैं। डेटमॉल्ड श्लॉस्पातज़ेन के नौ गायक विद्रोही के लिए जिम्मेदार हैं, लेकिन फ्रांसीसी बिस्तर बग गाना बजानेवालों के लिए भी। और अंत में हर कोई मुख्य हिट गाता है जो “एलिजाबेथ” संगीत की काफी याद दिलाता है: “मैं रहता था और अपने देश के लिए लड़ता था, यही मैं हूँ, मैं हूँ!” मेहरबान। जर्मनी, आपकी पूर्व-रियासतें और आपका पूर्व-न्यायालय रंगमंच, आखिरकार अमूर्त विश्व विरासत। और यह, काफी कुशल, कम से कम निभाता है।

हनोवर में “ले विन हर्ब”

हनोवर में लोअर सैक्सोनी स्टेट ओपेरा की तरह, जिसे महामारी के अनिवार्य विराम के तुरंत बाद फिर से आश्चर्यजनक रूप से लाया गया था। यहां भी, सब कुछ घर के अंदर बंद है, इसलिए आपने पहले के आयोजन स्थल के बारे में सोचा है: हेरनेहॉसेन गार्डन में सबसे पुराना जर्मन हेज थिएटर, न केवल 16 स्वर्ण मूर्तियों के साथ परिष्कृत। हाल ही में नाजी युग के दौरान संगीत थिएटर था, अब ओपेरा, ओपेरा, बैले और संगीत राज्य संचालित हैं “ग्रीष्मकालीन सत्र 2020” प्रस्ताव पर, जहां अन्यथा केवल निजी तौर पर मनोरंजन की शुरुआत की गई थी।

सक्रिय निर्देशक लॉरा बर्मन, जो केवल एक साल के लिए पद पर रहे हैं और बेहद सफल रहे हैं, 2019/20 कोरोना के अंत में एक पूर्ण संगीत थिएटर के साथ निर्धारित किया गया था। और फ्रैंक मार्टिन के 100 मिनट के कक्ष ओपेरा के साथ आया “ले विन हर्ब”जो कि, 1942 में एक धर्मनिरपेक्ष oratorio के रूप में, मध्यकालीन ट्रॉनिकल्स के अनुसार वैगनर से “ट्रिस्टन” सामग्री को अलग करता है। इसके लिए आठ वाद्य यंत्रों और बारह गायकों की आवश्यकता होती है। हाल ही में नियुक्त नए सामान्य संगीत निर्देशक स्टीफ़न ज़िलियास ने अप्रत्याशित रूप से पहले प्रीमियर के रूप में तम्बू के बाईं ओर एक साथ रखा है, कभी भी पहना-पहना डार्क मार्टिन शिकायत की टोन सुनसान नहीं होने देता है।

फ्रैंक विन (1890-1974) द्वारा ले विन हर्ब / द मैजिक पोशन म्यूज़िक थिएटर प्रीमियर: 19 जून, 2020 स्टेट थिएटर हनोवर

हनोवर-हेरेनहेसन के बगीचे में “ले विन हर्ब / द मैजिक पोशन”

स्रोत: बेटिना स्टोß / हनोवर स्टेट थियेटर

निक्की ट्रेनिएट एक निविदा-महसूस करने वाली इसोल्डे, रोड्रिगो पोरास गारुलो द टेनोर-कॉम्पैक्ट ट्रिस्टन है। जर्मेन ऑलवेरा ने कॉनिग मार्क को अपने स्लिम बेस बैरिटोन को उधार दिया, नीना वैन एसेन ने ब्रोंगा को अमीर मेज़ोस में लपेटा। अन्य सभी ने छोटे एकल प्रदर्शन के साथ सार्थक गायन के संकेत दिए। मौत की रात में धूप से, वोल्फगैंग नेगेल ने स्नान और बिस्तर के बीच एक काले, एक समान रूप में, कुछ स्थिर-शैली और महाकाव्य-बकवास का मंचन किया। स्मोक्ड दीवारों वाली धातु की बाल्टियाँ सुरम्य प्लेसेबो पेय के रूप में काम करती हैं।

अंत में, मृत ट्रिस्टन शानदार आंकड़े के पीछे जीवित साथी की प्रतीक्षा कर रहा है, असली फव्वारे पर आखिरी शाम की चमक में परिप्रेक्ष्य के गहरे अंत में हरे पेड़ के शंकु और पुस्तक सेट।

शर्तों के कारण प्रत्येक जोड़ी के बगल में दो खाली कुर्सियाँ होने के बावजूद, इसमें न केवल एक जादुई पीने का माहौल होता है, जब चंद्रमा युवा बीच के पेड़ के पीछे भटकता है, फव्वारे प्रकाश करते हैं और जब आप बाहर जाते हैं तो गैलरी इमारत के पीछे एक अंतिम नारंगी होता है। यह जीवन का प्रमाण है, वास्तविक संगीत और गायन, यदि पूरी तरह से प्रवर्धित नहीं है। एक टुकड़े के रूप में कोई कोरोना गाला नहीं, लेकिन कला के एक स्वायत्त काम के रूप में संगीत थिएटर। सिर्फ चार महीने पहले की बात है।

यह भी पढ़ें

डीडब्ल्यू कुल्टूर: जॉन न्यूमियर - हैम्बर्ग बैले से नमूना फोटो

यह भी पढ़ें

शेक्सपियर, निर्देशक: माइकल थलाइमर, स्टेज: ओलाफ अल्टमैन, वेशभूषा: नेह बाल्कोनसन, संगीत: बर्ट व्रेडे, नाट्येगी: बर्न स्टिगमैन


Recommended Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *