फ्रांस की छुट्टी 2020: आपकी यात्रा के लिए वर्तमान कोरोना नियम – वर्ल्ड

Um sich vor Corona zu schützen, trägt die Stewardess im Flugzeug Schutzkleidung

डीवह लोकप्रिय यात्रा गंतव्य फ्रांस यूरोपीय संघ के देशों में से एक था जो कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित था। लेकिन अनुकूल घटनाक्रम और यूरोपीय आयोग की सिफारिशों के बाद, फ्रांस ने 15 जून को अपनी आंतरिक यूरोपीय सीमाओं (जमीन पर, हवा में और पानी पर) पर सभी प्रतिबंध हटा दिए, जैसा कि फ्रांसीसी पर्यटन संघ एटआउट फ्रांस ने घोषणा की थी।

इसलिए यूरोप में प्रवेश करने वाले लोग प्रतिबंध के बिना फ्रांसीसी क्षेत्र में प्रवेश कर सकते हैं। केवल यूके के आगंतुक आगमन पर दो सप्ताह के संगरोध के अधीन हैं।

22 जून को, सरकार ने गर्मी के मौसम के लिए नए उपायों की भी घोषणा की। वे पूरे फ्रांसीसी क्षेत्र के लिए मान्य हैं, जो कि मैयट और गुयाना के अपवाद के साथ एक हरे क्षेत्र के रूप में माना जाता है, जहां वायरस अभी भी सक्रिय है और इसलिए उन्हें नारंगी क्षेत्र माना जाता है।

अन्य बातों के अलावा, इसका मतलब है कि विदेशी क्षेत्रों सहित पूरे फ्रांस में आवागमन की स्वतंत्रता के साथ यातायात प्रतिबंधों का अंत। सार्वजनिक परिवहन पर मास्क अनिवार्य हैं (यह टैक्सियों पर भी लागू होता है)। यात्रियों को अन्य यात्रियों और दौरे समूहों से सबसे बड़ी संभव दूरी बनाए रखने के लिए ध्यान रखना चाहिए।

यह भी पढ़ें

कोरोना से खुद को बचाने के लिए, परिचारिका विमान पर सुरक्षात्मक कपड़े पहनती है

यह और अन्य लगातार जर्मन में छुट्टियों के लिए अद्यतन जानकारी एटआउट फ्रांस अपनी वेबसाइट पर निपटान के लिए। यहां आपको मार्टीनिक, गुआदेलूप, सेंट-बर्थेलेमी, सेंट-मार्टिन और ला रियूनियन जैसे विदेशी क्षेत्रों के बारे में जानकारी मिलेगी।

फ्रांस की यात्रा: होटल और रेस्तरां में नियम

पहले से ही 2 जून को, फ्रांस के बड़े हिस्सों को होटल, कैंपसाइट्स, हॉलिडे विलेज और हॉलिडे होम जैसे पर्यटक आवासों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई थी, जो जून के अंत से केवल बाद में ग्रीन ज़ोन में गिर गए।

यह भी पढ़ें

जीन-बैप्टिस्ट लेमोयने

रेस्त्रां और कैफ़े भी हरे ज़ोन में फिर से खुलने में सक्षम थे, दूरी और अन्य सुरक्षा नियमों के साथ। प्रति टेबल के बीच कम से कम एक मीटर की दूरी पर अधिकतम दस लोगों को अनुमति दी जाती है।

कर्मचारियों के साथ-साथ उन ग्राहकों के लिए भी मास्क की आवश्यकता है जो रेस्तरां में घूमते हैं। बार में और खड़े रहने पर पेय और भोजन का सेवन निषिद्ध है। नारंगी क्षेत्रों में, हालांकि, केवल छतों की छतों को खोलने की अनुमति है।

समुद्र तट पूरे फ्रांस में खुले हैं

अवकाश गतिविधियां भी तेजी से संभव हैं। देश भर के सभी समुद्र तटों को अब फिर से एक्सेस किया जा सकता है। सभी क्षेत्रों, पार्कों और उद्यानों में यातायात प्रतिबंध हटा दिए गए थे, और सभी झीलों और पानी के निकायों तक पहुंच अब पूरे फ्रांस में फिर से संभव है।

यह भी पढ़ें

स्विस नागरिकों कारेल (L) और एक मित्र सेलीन (R) ने अपने बच्चों के साथ सेंटर हेलियो-मैरिन (सेंटर फॉर सन एंड सी) के नाइटरिस्ट कैंपस में अटलांटिक तट पर दक्षिण-पश्चिम फ्रांस, 13 अगस्त, 2013 को सवारी की। , जुलाई 1950 में बनाया गया, यूरोप में खुलने वाला पहला अवकाश न्यडिस्ट शिविर था। फ्रांस कुछ 83 नैचिस्ट साइट्स की मेजबानी करता है, जहां 60% हॉलिडे मेकर्स विदेशी हैं। पीक समर हॉलिडे पीरियड के दौरान, 14,000 लोग अटलांटिक महासागर के इस न्यूडिस्ट कैंपसाइट में छुट्टियां बिताते हैं। 13 अगस्त, 2013 को लिया गया चित्र / रेजिस डुविग्नौ (फ्रांस - टैग: यात्रा समाज) यात्रा जारी

कई बड़े संग्रहालय और स्मारक भी आगंतुकों के लिए फिर से खुल गए, साथ ही साथ अवकाश और मनोरंजन पार्क और स्विमिंग पूल भी। सिनेमा, कैसीनो और आर्केड एक बार फिर आगंतुकों का स्वागत कर सकते हैं। यही बात सिनेमाघरों और कॉन्सर्ट हॉल पर भी लागू होती है, जहाँ दूरी के लिए सख्त नियम हैं।

लूर्डेस और एफिल टॉवर पर्यटकों का स्वागत करते हैं

दो महीने से अधिक पूर्ण गतिरोध के बाद, फ्रांस के पर्यटन स्थलों को धीरे-धीरे मई में जीवन के लिए वापस लाया गया, शुरू में स्थानीय आगंतुकों के लिए। देश के तटों पर कुछ समुद्र तट खुल गए, लूर्डेस की तीर्थयात्रियों ने आगंतुकों का स्वागत किया और वड्डन सागर में स्थित नोर्मंडी में मॉन्ट सेंट-मिशेल का प्रसिद्ध द्वीप फिर से सुलभ था।

इस बीच, कोरोना संकट के कारण पेरिस के ऐतिहासिक स्थल, एफिल टॉवर, तीन महीने के विराम के बाद फिर से खुल गए हैं।

“मैं इस गर्मी में फ्रांस जा रहा हूं”

एटाउट फ्रांस ने घोषणा की कि “Cet été je pars en France” (“यह गर्मी मैं इस गर्मी में फ्रांस जा रहा हूं”) पर्यटन उद्योग को फिर से शुरू करने के लिए विज्ञापन अभियान चलाया गया था।

इस उद्देश्य के लिए, अन्य बातों के अलावा, पर्यटन उद्योग के लिए स्वच्छता दिशानिर्देशों के प्रसार के लिए एक सामान्य संकेतक विकसित किया गया था।

कोर्सिका स्वैच्छिक कोरोना परीक्षण प्रदान करता है

कोर्सिका टूरिज्म एसोसिएशन ने जुलाई की शुरुआत में “कोरस, डेस्टिनेशन कॉन्फिडेंस” अभियान की घोषणा की और जोर दिया कि जर्मन पर्यटकों को विशेष रूप से द्वीप पर विशेष रूप से सुरक्षित महसूस करना चाहिए, जहां मई की शुरुआत से कोविद -19 की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

सौंदर्य के द्वीप पर पर्यटक मौसम को सुनिश्चित करने के लिए उपायों की एक पूरी श्रृंखला की गई थी। ये पहली जुलाई से लागू होंगे। इससे आगंतुक स्वैच्छिक आधार पर निवारक कोरोना परीक्षण कर सकते हैं। इसके लिए मोबाइल विकल्प भी प्रदान किए गए हैं, जो उदाहरण के लिए कैंपसाइट और अन्य पर्यटन स्थानों पर परीक्षण की पेशकश करेंगे।

एक तापमान नियंत्रण प्रविष्टि पर किया जाता है, या तो थर्मल कैमरा या अवरक्त थर्मामीटर के माध्यम से – बंदरगाहों पर और द्वीप पर चार हवाई अड्डों पर।

इसके अलावा, 600 स्थान उन लोगों के लिए आरक्षित होंगे जिन्होंने कोविद -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया और खुद को अलग करने में असमर्थ थे। गहन देखभाल बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जाएगी, अजाशियो और बस्तिया के अस्पतालों में अतिरिक्त चिकित्सा कर्मचारियों को नियुक्त किया जाएगा और कोविद -19 पर चिकित्सा परामर्श के लिए टेलीफोन नंबर 116 117 को सक्रिय किया जाएगा। सभी यात्रियों को व्यावहारिक जानकारी जैसे कि उपयोगी टेलीफोन नंबर, दूरी के नियम और परीक्षा केंद्रों के साक्षात्कार के साथ बहुभाषी विवरणिका प्राप्त होती है।

एयर फ्रांस अधिक उड़ानें प्रदान करता है

फ्रांसीसी एयरलाइन एयर फ्रांस ने पहले ही जून में घोषणा की थी कि वह धीरे-धीरे फिर से अधिक उड़ानें पेश करेगी। यह यात्रा प्रतिबंधों के उठाने पर लागू होता है, एयरलाइन ने कहा। उद्देश्य धीरे-धीरे आवृत्तियों और स्थलों की संख्या में वृद्धि करना है, विशेष रूप से फ्रांस, फ्रांसीसी विदेशी क्षेत्रों और यूरोप के भीतर।

तदनुसार, जर्मनी में गंतव्य पेरिस से उड़ान भरी जानी है – ये बर्लिन, डसेलडोर्फ, फ्रैंकफर्ट, हैम्बर्ग, हनोवर और म्यूनिख हैं। लंदन, वियना, मैड्रिड या मिलान भी उड़ान अनुसूची पर हैं, जिन्हें दैनिक अद्यतन किया जाना चाहिए।

स्वच्छता नियमों के बारे में प्रश्न, विशेष रूप से यात्रियों के लिए मुखौटा आवश्यकता, एयर फ्रांस का एक विशेष जानकारी पृष्ठ है सेट अप।

कोरोना के बावजूद गर्मी की छुट्टी? वर्तमान में अन्य लोकप्रिय यात्रा देशों में क्या लागू होता है:
ग्रीस में अवकाश 2020
जहाजों को फिर से छोड़ सकते हैं: कोरोना के दौरान परिभ्रमण

यह यात्रा का भविष्य कैसा दिखता है

यूनिवर्सिटी फॉर सस्टेनेबल डेवलपमेंट आइबर्सवल्ड में पर्यटन शोधकर्ता प्रो क्लाउडिया ब्रेज़ल, डब्ल्यूईएलटी साक्षात्कार में बताते हैं कि पर्यटन का भविष्य कैसा दिख सकता है।

स्रोत: WELT / फैनी-फी वेथर


Recommended Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *