मिलान फैशन वीक – तो लॉकडाउन के बाद पहला वास्तविक फैशन शो था – वर्ल्ड

मोज़ेक से पहले मोज़ेक: डोल्से और गब्बाना ने अपना ग्रीष्मकालीन संग्रह 2021 दिखाया

एनखाने के लिए जरूर कुछ था। पचेरी अल पोमोडोरो, भैंस मोज़ेरेला और विटलो टनटो, पर्मिगियानो रेजिनियो, जिसे आप पनीर पाव से चम्मच कर सकते हैं। चेरी और अंजीर लगभग टेबल से लुढ़क गए, और बादाम पर्मा हैम लूप्स के साथ तैयार किए गए। बेहतरीन इतालवी भोजन, जिसे डोल्से और गब्बाना फैशन हाउस अपने कार्यक्रमों में परोसना पसंद करते हैं।

केवल इस बार मेहमान कैप्री या एग्रीजेंटो में नहीं मिले, बल्कि मिलान के बाहर मेडिकल फैकल्टी ह्यूमैनिट्स के गारंटीकृत-फ्री कैंटीन में। इस बार न केवल उस फैशन का जश्न मनाया गया जो भोजन से पहले परिसर में दिखाया गया था, बल्कि डोल्से और गब्बाना और विश्वविद्यालय के बीच सहयोग: लेबल दो वर्षों के लिए छात्रवृत्ति और अनुसंधान परियोजनाओं को प्रायोजित कर रहा है और फरवरी में अध्ययनों को प्रायोजित करना शुरू कर दिया है। कोविद -19 को।

यह इस विशेष मिलान पुरुषों के फैशन वीक पर एक अवास्तविक क्षण था, जो मुख्य रूप से वर्चुअल स्पेस में हुआ था, लेकिन कैलेंडर पर दो एनालॉग इवेंट भी डाले: Etro और Dolce & Gabbana द्वारा फैशन शो, लॉकडाउन के बाद शारीरिक रूप से उपस्थित मेहमानों के साथ पहला शो । कुछ आलोचकों के लिए यह इस तरह के आयोजनों के लिए बहुत जल्दी है। दूसरों के लिए, वे एक नई वास्तविकता से निपटने के लिए पहला और महत्वपूर्ण प्रयास हैं, जिसमें बूसी-बूसी, भीड़ वाले दर्शकों की बेंच और बैकस्टेज भीड़ अब संभव नहीं है और जिसमें आप अभी भी फैशन के कामुक अनुभव के जादू को जीवित रखना चाहते हैं।

मोज़ेक से पहले मोज़ेक: डोल्से और गब्बाना ने अपना ग्रीष्मकालीन संग्रह 2021 दिखाया

मोज़ेक से पहले मोज़ेक: डोल्से और गब्बाना ने अपना ग्रीष्मकालीन संग्रह 2021 दिखाया

स्रोत: REUTERS

यह सब गर्वित लक्जरी शहर मिलान में अधिक महत्वपूर्ण है, जहां खाली विया मोंटे नेपोलियन को देखना मुश्किल हो जाता है। जो लोग बाहर मास्क पहनते हैं, उनके शरीर के तापमान को ग्राहकों में प्रवेश करने के लिए मापा जाता है, और प्रत्येक कियोस्क में काउंटर पर कीटाणुनाशक होता है। डुओमो के सामने, लोगों की तुलना में अधिक कबूतर इकट्ठा होते हैं, लेकिन वे “लुइनी” के सामने खड़े होते हैं, “पैंज़ेरोटो” खरीदने के लिए, मोज़ेरेला से भरा गुलगुला।

एक शहर में सामान्य स्थिति का संकेत, जिसके निवासी दैनिक लाउडस्पीकर की घोषणाओं को याद करने के लिए थरथराते हैं, जो उन्हें हफ्तों तक घर पर रहने का आग्रह करता है। जो अब समुद्र या पहाड़ों की ओर भाग सकते हैं। “शहर पूरी तरह से खाली है। बच्चे छुट्टी पर हैं और कई माता-पिता कहीं से भी घर कार्यालय के लिए धन्यवाद कर सकते हैं, ”कार्लो कैपासा, कैमरा नाजियोनल डेला मोडा इटालियाना (CNMI) फैशन एसोसिएशन के अध्यक्ष कहते हैं।

पेरिस के फैशन हाउसों ने पिछले सप्ताह केवल डिजिटल प्रस्तुतियों का आयोजन किया था, लेकिन कैमरा मोडा एक फैशन सप्ताह के साथ उन्नत हुआ है जो एनालॉग घटनाओं और आभासी प्रस्तुतियों को जोड़ती है – शायद हताशा से बाहर, शायद अवज्ञा से बाहर या केवल “सकारात्मक ऊर्जा” के कारण। कैपासा को अब जरूरत है।

यहां तक ​​कि अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों को भी इसमें शामिल किया गया। लगभग 15 खरीदार और पत्रकार आए – हजारों संपादकों और रचनाकारों की तुलना में एक मजाक जो अन्यथा दुनिया भर से यात्रा करते हैं। “उद्योग को ऐसे क्षणों की आवश्यकता होती है जब वह विचारों को पूरा और आदान-प्रदान कर सके। विशुद्ध रूप से डिजिटल फैशन वीक अंत ग्राहक के लिए समझ में आता है, लेकिन फैशन में काम करने वाले लोगों के लिए नहीं।

स्टेफानो गब्बाना और डोमिनिको डोल्से भी इस राय को साझा करते हैं। शो से पहले, दो डिजाइनर अपने बारोक कार्यालय में एक समूह साक्षात्कार प्राप्त किया, Domenico Dolce हाथ मिलाया है, और कई एक पीआर महिला मदद नहीं लेकिन चुंबन कर सकते थे। मनोदशा शिथिल थी, लेकिन साथ ही थके हुए भी, आपको कुछ ऐसा महसूस हुआ कि वे जीवित बचे हैं, जो अपनी गुफाओं से बाहर रेंगते हैं और अस्थायी रूप से लेकिन उत्सुकता से सामाजिक संपर्क करते हैं, जो कॉर्नेटो को काटने के लिए अपनी ठोड़ी पर मुखौटा खींचते हैं, और एक कोहनी के साथ चकली।

“हम भौतिक संपर्क से प्यार करते हैं, यही कारण है कि हम सरल हैं। असली फैशन शो अपूरणीय है! ”स्टेफानो गब्बाना ने कहा। और डोमिनिको डोल्से ने एक बार फिर डोल्से वीटा किस्च को कंसीडर किया, जिसके लिए प्रशंसकों को लेबल बहुत पसंद है: यह पास्ता अल पोमोडोरो को डिजिटल रूप से बदलने की तरह होगा, उस काम को कैसे करना चाहिए? नया फैशन शो उनका इटली के लिए “प्यार की सौवीं घोषणा” है, जो Gii पोंटी और सोरेंटो में “पार्को देई प्रिंसिपी” होटल से प्रेरित है। उन्होंने 104 पुरुषों के डिजाइन किए हैं, इसलिए पिछले कुछ महीनों में आत्म-दया के लिए ज्यादा समय नहीं है। “यह एक आपदा है, कोई सवाल नहीं। लेकिन हम रोना नहीं चाहते, हमें चलते रहना होगा, ”डोल्से ने कहा।

सभी ने मास्क पहन रखा है

बातचीत के कुछ घंटों बाद, 260 मेहमान ह्यूमैनिट्स यूनिवर्सिटी आए। शो बाहर हुआ, सभी के शरीर का तापमान मापा गया, सभी ने मास्क पहन रखा था। बेंच पर स्टिकर ने सीटों को इंगित किया जो अलग-अलग थे। मॉडल, डिकंस्ट्रक्टेड पैचवर्क सूट, कफ्तान और पोंटी-एस्क ब्लू मोज़ेक पैटर्न के साथ चौड़ी शर्ट पहने, कैटवॉक के साथ-साथ चलते थे, जिसके बीच में एक मंच था, जिस पर इतालवी ओपेरा पॉप ट्राय इल वोलो बैकग्राउंड म्यूजिक के लिए अरीस गाते थे।

इस तमाशे के बाद, मेहमान एक अच्छे मूड में थे और शराब और मोज़ेरेला की दिशा में पहले से ही उल्लेख की गई कैंटीन में अपनी दूरी बनाए रखी। फैशन शो, जिसका अर्थ “सामाजिककरण” और पार्टी करना भी है, और सामान्य आतिथ्य को छोड़ देना स्पष्ट रूप से इटालियंस के लिए मुश्किल है।

इट्रो द्वारा “फोर सीजन्स” होटल के बगीचे में बहुत छोटा और अस्पष्ट शो अधिक उपयुक्त लगा, लेकिन फिर भी एक इतालवी स्थानीय तारीख की याद ताजा करती है। कोई प्रवेश रेखा नहीं, कोई पीआर एजेंट जल्दी नहीं भरता। शो से पहले, डिजाइनर वेरोनिका एत्रो ने पैस्ले मास्क पहनकर बगीचे में सैर की और अपने मेहमानों का स्वागत किया। इन्फ्लुएंसर भी थे। कैरो डौर की तरह, जिसने अनिवार्य फोटो शूट के लिए अपना मुखौटा उतार दिया।

Etro के बगीचे में 2021 महिलाओं के रिसॉर्ट संग्रह भी थे

Etro के बगीचे में 2021 महिलाओं के रिसॉर्ट संग्रह भी थे

श्रेय: अल्बर्टो मदालोनी / ईदी.शो

यह एक साहसिक संतुलन कार्य है जिसे मिलानी करने की हिम्मत करते हैं। वीडियो भाग तकनीकी प्रगति के लिए खड़ा हो सकता है, सामग्री के संदर्भ में यह अक्सर अटका हुआ लगता है और बहुत आत्म-केंद्रित होता है। पिछले फैशन शो और ब्लैक एंड व्हाइट आर्काइव फोटो (सल्वाटोर फेरागामो), स्टूडियो दृश्यों और जूता रेखाचित्र (टॉड), एक प्रकार की डिजिटल इतालवी यात्रा सूची (अल्बर्टा फेरेटी) के कुछ अंश थे। आखिरकार, प्रादा ने मार्केटिंग फिल्म से परे सोचा और Juergen Teller और Willy Vanderperre जैसे रचनात्मक लोगों की फिल्मों से “The Show that never never” के साथ एक वीडियो इंस्टॉलेशन काट दिया।

संग्रह और भी बेहतर था: संग्रहालय में जो टुकड़े हैं वे बहुत कालातीत हैं। अल्ट्रा-स्लिम सूट और लेगिंग के साथ वेशभूषा, अनुरूप टैंक पोशाक में महिला मॉडल और सफेद ब्लाउज के साथ काली घंटी स्कर्ट, न्यूनतम नायलॉन कोट में पुरुष। वर्साचे ने अपनी जड़ों को हिप-हॉप के दृश्य के रूप में मनाया, जबकि ब्रिटिश रैपर एजे ट्रेसी द्वारा एक उपस्थिति को फिल्माते हुए गीतकार की भावना को दिखाया।

सुरुचिपूर्ण और कालातीत: प्रादा संग्रह

सुरुचिपूर्ण और कालातीत: प्रादा संग्रह

स्रोत: प्रदा

यह भी स्पष्ट हो गया: अब प्रयोगों के लिए सबसे अच्छा समय है, हर कोई वही कर सकता है जो वे चाहते हैं, सब कुछ अभी भी खड़े रहने से बेहतर है। नए युग में एर्मेनेगेड ज़ेग्ना का जवाब “फ़िगिटल” है, जो लोगों और प्रौद्योगिकी का मिश्रण है। एक सप्ताह पहले, कैटवॉक से एक फिल्म का मंचन किया गया, जिसमें इस मामले में बायला के पास त्रिवेरो में लेबल के मुख्यालय में कारखाने के परिसर में विभिन्न मार्गों पर ले जाया गया। लॉन के उस पार, जहां पहले गोदाम में लंबे गलियारों के माध्यम से संग्रह दिखाया गया था। कुल ३.३ किलोमीटर जिसे दर्शक लगभग चला सकता था।

गुच्ची में दृढ़ता की आवश्यकता थी: एलेसेंड्रो माइकल्स के प्रदर्शन में बारह घंटे की लाइव स्ट्रीम शामिल थी जिसने गुच्ची विज्ञापन अभियान का विकास दिखाया था। कई कैमरों ने सेट पर एक्शन, सहायक, फोटोग्राफर, मॉडल, प्रत्येक अभिनेता को कई दृष्टिकोणों से फिल्माया। कुछ भी नहीं हुआ, और फिर भी एक महान सौदा: दर्शक ने सुंदर चित्रों के पीछे एक अंतरंग प्रक्रिया देखी जो अन्यथा छिपी रहेगी।

युवा डिजाइनरों ने अधिक साहस दिखाया

मिलान में युवा डिजाइनर गार्ड भी माध्यम से अधिक सहज महसूस करते थे और अक्सर स्थापना की तुलना में फ़ोल्डर और अधिक दिलचस्प फिल्मों का एहसास करते थे। मैग्लियानो में, मॉडल एक घूर्णन मंच पर खड़े थे, तिरछा संगीत बॉक्स संगीत पृष्ठभूमि में खेल रहा था, M1992 में तेजी से बदलते फिल्म दृश्यों को शर्ट पर पेश किया गया था, नए ज़ूम समाज के लिए एक भ्रम।

फैशन की दुनिया के लगभग हर क्षेत्र में स्क्रीन हावी है। पिछले कुछ हफ्तों में डिजाइनरों से बात करने वाले किसी भी व्यक्ति ने देखा कि वे पिछले कुछ दिनों से नहीं चाहते थे कि वे हठधर्मी और कामुकता को छोड़ दें। “फैशन स्पर्श और भावना के बारे में है,” एक ज़ूम सम्मेलन में स्पेनिश कंपनी लोवे, जोनाथन एंडरसन के मुख्य डिजाइनर ने कहा। “मैं एक आभासी वास्तविकता में नहीं रहना चाहता।” मिलान में, कम से कम एक कदम इसके बाहर उठाया गया था।

यह पाठ WELT AM SONNTAG का है। हमें उन्हें आपके घर नियमित रूप से पहुंचाने में खुशी होगी।

पैकशॉट WAMS 0507202012.7.2020 आधा पृष्ठ

स्रोत: WELT AM SONNTAG


Recommended Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *