वैकल्पिक कैंसर चिकित्सा: “शार्लटन को जर्मनी में मूर्ख बनाने की स्वतंत्रता है”

Alternative Krebstherapien: „Scharlatane haben in Deutschland Narrenfreiheit“ - WELT

“कैंसर” के निदान के साथ, एक दुनिया प्रभावित लोगों में से कई के लिए टूट जाती है। न केवल बीमारी का डर है, बल्कि कभी-कभी कीमोथेरेपी या विकिरण के गंभीर दुष्प्रभाव भी होते हैं। कई तो लंबे समय तक कोमल विकल्प के लिए या कम से कम चिकित्सा के लिए प्राकृतिक चिकित्सा सहायता के लिए।

लेकिन ऐसे लोग हैं जो इस आपातकालीन स्थिति का लाभ उठाते हैं और अप्रभावी उपचारों के लिए हजारों यूरो का शुल्क लेते हैं। Jutta Hübner जेना यूनिवर्सिटी अस्पताल में एकीकृत ऑन्कोलॉजी के एक प्रोफेसर हैं। डब्ल्यूईएलटी के साथ एक साक्षात्कार में, वह बताती हैं कि महंगी चिकित्सा विशेष रूप से संदिग्ध क्यों हैं और कौन से तरीके वास्तव में मदद कर सकते हैं।

WELT: मरीज और परिजन गंभीर तरीकों को चार्लोटनिज्म से कैसे अलग कर सकते हैं?

Jutta Hübner: यह इतना आसान नहीं है, क्योंकि कुछ चीजें इतनी चतुराई से प्रस्तुत की जाती हैं कि वे वास्तव में गंभीर दिखती हैं। हालांकि, कुछ विशेषताएं हैं जिनके बारे में आपको बहुत संदेह होना चाहिए। यदि आप स्थापित उपचारों से हतोत्साहित होते हैं और आपकी खुद की विधि वास्तविक सौदे के रूप में टाल दी जाती है, तो यह निश्चित रूप से वर्णवाद है। इस तरह के बयानों को अक्सर “पारंपरिक चिकित्सा” और दवा उद्योग के खिलाफ साजिश के सिद्धांतों के साथ जोड़ दिया जाता है। सब कुछ जिसके लिए चिकित्सा का वादा किया जाता है, वह भी संदिग्ध है – आदर्श वाक्य के अनुसार: “हम पहले ही सैकड़ों चंगा कर चुके हैं।” यह वादा कि प्रक्रिया दुष्प्रभावों से मुक्त होगी, यह भी एक संकेत है – हंबल – सब कुछ जो वास्तव में काम करता है एक निश्चित डिग्री है फ्रेम भी साइड इफेक्ट। और एक बिंदु पर, सभी खतरे की घंटी वास्तव में बजनी चाहिए …

Recommended Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *